• Twitter
  • Facebook
  • Google+
  • LinkedIn

भा.प्रौ.सं मुंबई में कैरियर तथा नौकरियां

भा.प्रौ.सं. मुम्बई के संकाय सदस्य उत्कृष्ट - शैक्षिक एवं अनुसंधान प्रतिबद्धताओं के अलावा विभिन्न गतिविधियों से जुड़े हुए हैं । संस्थान के संकाय सदस्य विभिन्न राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय  समितियों में अपनी सेवाएं उपलब्ध कर देश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विकास में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं ।  अत्याधिक प्रेरित स्टाफ, संस्थान के सामान्य प्रशासन, अध्यापन और अनुसंधान में सहयोग देता है ।  भा.प्रौ.सं. मुंबई अपने संकाय सदस्‍यों और स्टाफ दोनों के लिए पर्याप्त समान संगठनात्मक वातावरण एवं कार्य संस्कृति उपलब्ध कराता है ।  जिन्होंने भा.प्रौ.सं. मुंबई को अपना ‘’स्थायी’’ पता के लिए अंगीकार किया है, वे विशिष्ट लाभ पाते हैं :
मुंबई : यह शहर व्यापार, कला, शिक्षा और अनुसंधान में सर्वोत्तम प्रतिभाओं को आकर्षित करता  है ।  भा.प्रौ.सं. मुंबई शहर में उत्कृष्टता का स्थान है और शहर की तरह ही, यह कठिन परिश्रम की संस्कृति को प्रोत्साहित करता है ।
पवई : पवई, मुंबई के सर्वाधिक आकर्षक उपनगरों में से एक है ।  मुंबई की लाइफ लाइनें है पश्चिम एवं मध्य रेलवे लाइन, भा.प्रौ.सं. मुंबई इन दोनों लाइनों के बीच स्थित है ।  यहाँ अधिकांश उपनगरों द्वारा आसानी से पहुंचा जा सकता है ।  पवई, पवई झील के किनारों पर स्थित सुंदर उपनगर है ।  इसका पिछले कुछ वर्षों में वाणिज्यिक और आवासीय केंद्र के रूप में काफी विकास हुआ है ; यह सर्वदेशीय आवासियों को अच्छी  मनोरंजन सुविधाएं देता है और संतोषजनक शॉपिंग अनुभव कराता है ।  यहां पर अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू एयरपोर्ट टर्मिनलों से आसानी से पहुंचा जा सकता है (क्रमश: 8 और 15 कि.मी.)

जलवायु : मुंबई वर्ष भर सामान्य रूप से गर्म है ।  शहर में जून से सितंबर तक भारी मानसून वर्षा होती है ।  अक्तूबर से मई तक यह सूखा और गर्म रहता है ।  सांस्कृतिक और अन्य प्रकार की गतिविधियों के लिए सर्वश्रेष्ठ समय दिसम्बर से फरवरी माह है जिस दौरान अपेक्षाकृत अधिक ठंडक रहती है ।  चारों तरफ हरे-भरे पेड-पौंधों के कारण भा.प्रौ.सं. मुंबई वर्ष भर शेष मुंबई की अपेक्षाकृत थोड़ा अधिक ठंडा रहता है ।
 
शिक्षा : भा.प्रौ.सं. मुंबई संकाय सदस्यों और स्टाफ को अपने बच्चों के लिए संस्थान परिसर के अंदर और बाहर विभिन्न स्कूलों में से चयन करने की सक्षमता होने का अतिरिक्त लाभ मिलता है ।  उच्च श्रेणी का केंद्रीय विद्यालय परिसर के अंदर स्थित है, परिसर के बाहर विभिन्न बोर्डों से संबद्ध स्कूलों के व्यापक विकल्प उपलब्ध हैं और विभिन्न शैक्षिक सिद्धांत के लिए सदस्य बनने का व्यापक विकल्प है ।  परिसर में अपने आवासियों के लिए पूर्ण व्यवस्थित शिशु देखभाल (डे केअर) केंद्र है ।
 
रोजगार अवसर : भा.प्रौ.सं. मुंबई में और उसके आस-पास संकाय सदस्यों एवं स्टाफ के पति/पत्नी के लिए कई रोजगार अवसर भी हैं ।

रैंकिंग : उच्च स्पर्धात्मक सामान्य आईआईटी प्रवेश परीक्षा, पूर्व स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए जेईई और स्नातकोत्तर अध्ययन के लिए गेट (GATE) के उच्च स्थान प्राप्तकर्ताओं का भा.प्रौ.सं. मुंबई द्वारा आकर्षित होना जारी है ।

Tempobet agario agario minions Teff Tohumlu Çay agario agario agario escort bayan